Home » » Info Website Domains As Well As Construction Of Spider Web Site

Info Website Domains As Well As Construction Of Spider Web Site

वेबसइट डोमेंस

जब आप इंटरनेट के माध्यम से व्यवसाय करने की सोच शुरू करते हैं, तो पहली बात यह है कि आप अपनी वेबसाइट के डोमेन नाम के बारे में सोचते हैं। इससे पहले कि आप एक डोमेन नाम चुनते हैं, आपको निम्नलिखित पर विचार करना चाहिए:
Website domains And construction Of spider web site  Info Website domains And construction Of spider web site

आपका लक्षित दर्शक कौन होगा?

क्या आप उन्हें बेचने का इरादा है क्या यह एक ठोस वस्तु या बस पाठ सामग्री है?

बाजार में पहले से ही लाभान्वित होने वाली सभी चीजों से आपके व्यवसाय के विचार को अनूठा या अलग क्या होगा?

बहुत से लोग सोचते हैं कि किसी डोमेन में खोजशब्द रखने के लिए महत्वपूर्ण है। डोमेन नाम में कीवर्ड आमतौर पर महत्वपूर्ण होते हैं, लेकिन यह आमतौर पर डोमेन नाम को संक्षिप्त, यादगार और हाइफ़न से मुक्त रखते हुए किया जा सकता है।

अपने डोमेन नाम में खोजशब्दों का उपयोग करके आप अपने प्रतिद्वंद्वियों पर एक मजबूत प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दे सकते हैं अपने डोमेन नाम में अपने खोजशब्दों को होने से खोज इंजन प्रविष्टियों और भुगतान किए गए विज्ञापनों पर क्लिक-थ्रू-दर बढ़ सकते हैं और साथ ही कीवर्ड को समृद्ध वर्णनात्मक इनबाउंड लिंक में अपने कीवर्ड का उपयोग करना आसान बना सकते हैं

लंबी और भ्रामक डोमेन नाम खरीदने से बचें बहुत से लोग अपने डोमेन नामों में शब्द या तो डैश या हाइफ़न का इस्तेमाल करते हैं। अतीत में, डोमेन नाम एक महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक था लेकिन अब खोज इंजनों में उन्नत सुविधाएं हैं और यह अब एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक नहीं है।

अपने डोमेन नाम में दो से तीन शब्दों को रखें जो याद रखना आसान होगा। कुछ सबसे उल्लेखनीय वेबसाइटें अपने स्वयं के शब्द बनाकर ब्रांडिंग का एक अच्छा काम करती हैं कुछ उदाहरण ईबे, याहू !, एक्सपीडिया, स्लैशडॉट, फ़ार्क, विकिपीडिया, गूगल इत्यादि हैं।

आप इसे टेलीफोन पर एक बार कहने में सक्षम होना चाहिए, और दूसरे व्यक्ति को यह पता होना चाहिए कि उसे कैसे जादू करना है, और उन्हें लगता है कि आप क्या बेचते हैं।

गुरु मंत्र

अंत में, आपको निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होना चाहिए:

आप अपनी वेबसाइट का निर्माण क्यों करना चाहते हैं?

लोगों को आपकी साइट को क्यों खरीदना चाहिए और अन्य साइट से नहीं?

क्या आप दूसरों से अलग करते हैं?

आपके लक्षित दर्शक कौन हैं और आप क्या बेचने का इरादा रखते हैं?

5 से 10 वेबसाइटों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आपको आश्चर्यजनक लगता है अब सोचें कि वे अद्भुत क्यों हैं

v भिन्न डोमेन नाम बनाएं उनमें से कम से कम i को अजीब बनाएं उन्हें आधा दर्जन लोगों को बताएं और देखें कि कौन सा सबसे यादगार हैं यदि आपको लोग अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको अधिक ईमानदार प्रतिक्रिया मिलेगी।

अपना डोमेन नाम खरीदें जो आकर्षक, यादगार और आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक है।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.