Home » , , » Info Seo Tactics In Addition To Strategies Inwards Hindi 2017-18

Info Seo Tactics In Addition To Strategies Inwards Hindi 2017-18

एसईओ तकनीकों को दो व्यापक श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाता है:

सफेद टोपी एसईओ - तकनीकों जो खोज इंजन एक अच्छा डिज़ाइन के हिस्से के रूप में सुझाते हैं

ब्लैकहैट एसईओ - तकनीक जो खोज इंजन को स्वीकृति नहीं देती और इसके प्रभाव को कम करने का प्रयास करते हैं। इन तकनीकों को स्पैम डिक्सिंग के रूप में भी जाना जाता है।
 Info SEo tactics And Strategies In hindi 2017-18

सफेद टोपी एसईओ

एक एसईओ रणनीति को व्हाइट टोप के रूप में माना जाता है, अगर इसमें निम्नलिखित विशेषताएं हैं.
यह खोज इंजन के दिशानिर्देशों के अनुरूप है.इसमें किसी भी धोखे में शामिल नहीं होता है.यह सुनिश्चित करता है कि सामग्री एक खोज इंजन अनुक्रमित, और बाद में रैंक करती है, एक ऐसी सामग्री है जो एक उपयोगकर्ता देखेंगे।
यह सुनिश्चित करता है कि वेब पेज की सामग्री उपयोगकर्ताओं के लिए बनाई गई हो और न केवल खोज इंजन के लिए।

यह वेब पेजों की अच्छी गुणवत्ता सुनिश्चित करता है

यह वेब पृष्ठों पर उपयोगी सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करता है।

हमेशा एक व्हाईट Hat एसईओ रणनीति का पालन करें और अपनी साइट आगंतुकों को बेवकूफ बनाने की कोशिश मत करो। ईमानदार रहें और आपको निश्चित रूप से कुछ और मिलेगा

ब्लैक हैट या स्पैमडेक्सिंग

एक एसईओ रणनीति, ब्लैक हैट या स्पैमडेक्सिंग के रूप में माना जाता है अगर इसमें निम्नलिखित विशेषताएं हैं:

रैंकिंग सुधारों का प्रयास करना जो खोज इंजन द्वारा अस्वीकृत हो गए हैं और / या धोखा शामिल हैं

उपयोगकर्ताओं को एक ऐसे पृष्ठ से पुनर्निर्देशित करना जो खोज इंजन के लिए बनाया गया है जो अधिक मानवीय अनुकूल है।

उपयोगकर्ताओं को एक पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करना जो पृष्ठ से अलग था, खोज इंजन रैंक किया गया था।

इंजिन मकड़ियों / बोट्स और मानव आगंतुकों के लिए एक और संस्करण खोज करने के लिए एक पृष्ठ का एक संस्करण प्रदान करना यह क्लोकिंग एसईओ रणनीति कहा जाता है.छिपे हुए या अदृश्य पाठ या पृष्ठ पृष्ठभूमि रंग के साथ, एक छोटे फ़ॉन्ट आकार का उपयोग करके या "no frame" खंडों जैसे HTML कोड में उन्हें छिपाते हुए

मेटाटैग में कीवर्ड दोहराते हैं, और ऐसे कीवर्ड का उपयोग करते हैं जो वेबसाइट सामग्री से संबंधित नहीं हैं। इसे मेटाटाग भराई कहा जाता है।
पेज की खोजशब्द गिनती, विविधता और घनत्व बढ़ाने के लिए एक पेज के भीतर कीवर्ड्स की गणना परिकलित। इसे खोजशब्द भराई कहा जाता है.
बहुत कम सामग्री वाला कम-गुणवत्ता वाले वेब पेज बनाना, इसके बदले बहुत ही कीवर्ड और वाक्यांशों के साथ भर दिया जाता है। इन पृष्ठों को द्वार या गेटवे पृष्ठ कहते हैं .
कई वेबसाइटों की मेजबानी करके वेबसाइटों को मिरर करें - सभी को वैचारिक रूप से समान सामग्री के साथ, लेकिन अलग-अलग URL का उपयोग करना
एक लोकप्रिय वेबसाइट की एक नकली प्रतिलिपि बनाना जो एक वेब क्रॉलर के मूल के समान सामग्री दिखाता है, लेकिन वेब सर्फर को असंबंधित या दुर्भावनापूर्ण वेबसाइटों पर रीडायरेक्ट करता है। इसे पृष्ठ अपहृत कहा जाता है.
हमेशा अपनी साइट के रैंक को बेहतर बनाने के लिए ऊपर की किसी भी ब्लैक हैट रणनीति से दूर रहें। खोज इंजन आपकी साइट के सभी उपरोक्त गुणों की पहचान करने के लिए काफी चतुर हैं और अंत में आप कुछ भी नहीं प्राप्त कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.