Home » , , , , » Info Superlative 12 Hidden Tricks To Increase Traffic To Weblog Together With Content Marketing 2018

Info Superlative 12 Hidden Tricks To Increase Traffic To Weblog Together With Content Marketing 2018

Top 12 Hidden Tricks To Increase Traffic To Blog And content Marketing 2018

Top 12 Hidden Tricks To Increase Traffic To Blog And content Marketing 2018 गुणवत्ता और प्रासंगिक सामग्री विपणन रणनीतियों को लगातार विकसित करना वेब ट्रैफिक बढ़ाने का एक तरीका है, लेकिन उस पुराने प्रकाशित सामग्री के बारे में कैसे?

सामग्री की प्रासंगिकता पर Google की बढ़ोतरी के साथ, आगंतुक (Visitors ) की ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए सबसे आसान चालें एक पुरानी सामग्री को फिर से शुरू कर सकती हैं चाहे आप एक ब्लॉग चला रहे हों या अपने उद्योग से संबंधित सूचनात्मक लेखों का वितरण कर रहे हों, तो संभावना है कि आप सैकड़ों हैं, यदि हजारों न हों तो उन ब्लॉगों को भी तैयार किया जा सकता है जो उन्हें पैदा करने की याद नहीं है।

ये आलेख आपके डोमेन शेल्फ़ पर धूल एकत्र करने के लिए आपकी वेबसाइट का कोई उद्देश्य नहीं है, और वे पहली बार प्रकाशित होने के बाद से वे काफी आगंतुक ट्रैफिक खो चुके हैं एसईओ के लिए सामग्री विपणन की प्रमुख नींव में से एक शक्ति के साथ सामग्री का उत्पादन कर रहा है। 

पुरानी सामग्री का पुनर्मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है- न केवल इसे पुनर्वितरित करने और नई सामग्री बनाने के बोझ को कम करने के लिए बल्कि इसलिए कि क्योंकि सामग्री के इन टुकड़ों ने आपके शुरुआती ब्रांडिंग अनुभव को और साथ ही आपके पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण महत्व दिया है। 

  सबसे पहले, पुराने सामग्री के नवीनीकरण की कुछ बुनियादी बातें


खोज इंजन मान्यता में वृद्धि ( Increased Search Engine Recognition )

खोज इंजन किसी भी सामग्री परिवर्तन पर उठाएंगे- या तो कुछ दिनों या हफ्तों में -और आप तत्काल ट्रैफिक बढ़ा सकते हैं और रैंकिंग में लगभग तुरंत ही प्राप्त कर सकते हैं। 

चाहे वह ताजा सामग्री या फिर से विपणन वाली सामग्री का निर्माण कर रहा हो, अधिक सामग्री का निर्माण करने का मतलब है कि आपकी वेबसाइट को एक उच्च आवृत्ति पर अनुक्रमित किया जाएगा, जिससे आपके डोमेन और प्रक्रिया में उच्चतर वेब पेज रैंक करने की संभावना बढ़ सकती है।

उपयोगकर्ता अनुभव में वृद्धि ( Increased User Experience )

पुन: विपणन की पुरानी सामग्री पाठकों को खोजशब्दों और विषयों की व्यापक श्रेणी के आधार पर सामग्री का व्यापक चयन देकर सामयिक प्राधिकरण स्थापित करती है, जो कि आपने अतीत में अत्यधिक रैंक नहीं किया हो। 

बस अपनी पोस्ट के निचले हिस्से में एक मूल प्रकाशन तिथि डालने से, आप पाठकों को यह भी दिखा सकते हैं कि आपकी सामग्री अभी भी कितनी प्रासंगिक है, और इससे पहले ही वे उद्योग रुझानों की भविष्यवाणी की और कितनी अच्छी तरह अनुमान लगाते हैं। 

पुरानी सामग्री को अभी भी आपकी वेबसाइट पर मौजूदा लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, और प्रासंगिक जानकारी के साथ पुराने लिंक को अपडेट करने से आपके पाठकों के साथ विश्वास स्थापित हो जाएगा।

लेखन अनुभव बढ़ाया ( Increased Writing Experience )

एक अधिक अनुभवी लेखक के रूप में, आपकी लेखन क्षमताओं और सामग्री विपणन रणनीतियों का विकास हुआ है। बेहतर लेखन रणनीतियों के साथ पुरानी सामग्री को अपडेट करना, जैसे कि नए उद्योग शब्दांकन, वाक्य संरचना तय करना, और अधिक भावनात्मक अपील जोड़ने जैसी, आपके प्रारंभिक लेखन को नए कौशल के साथ मसाले बनाना चाहिए, जो आपने लगातार लेखक के रूप में प्राप्त किया है। 

याद रखें कि पुरानी सामग्री हमेशा नई जानकारी के साथ अपडेट की जा सकती है। चाहे आप किसी उद्योग की घटना या नए उत्पाद लॉन्च को कवर कर रहे हों, कथा पूरी करने के लिए नई जानकारी के साथ मौजूदा कहानियों को अपडेट करें।

सामग्री विपणन रणनीति निर्धारित करना ( Determining Content Marketing Strategies )

विजेताओं ( Winners )

95% सामग्री अपने प्रकाशन के तीन दिनों के भीतर अपने अधिकांश आगंतुक ट्रैफ़िक प्राप्त करती है इसका मतलब है कि सामग्री का उच्च विज़िट ट्रैफ़िक के लिए बहुत कम आधा जीवन है, लेकिन फिर भी उसके निरंतर अस्तित्व में नाबालिग या घटती आवाजाही प्राप्त हो सकती है अपने खोज विश्लेषिकी उपकरण का उपयोग करें, जैसे Google Analytics, और पिछले वर्ष के दौरान अलग-अलग वेब पृष्ठों के लिए ट्रैफ़िक को देखें।

पहचानें कि कौन सा वेब पेज प्रासंगिकता समझा जाने के लिए एक उच्च पर्याप्त आगंतुक ट्रैफिक को बनाए रखा है यह नया आगंतुक ट्रैफिक के लिए पुरानी सामग्री को पुनर्संरचना शुरू करने और एसईआरपी रैंकिंग में वृद्धि के लिए सबसे पहले और सबसे आसान स्थान होगा।

हारे ( Losers )

हो सकता है कि आपके द्वारा उत्पादित पुराने सामग्री के टुकड़े हैं, जो आपको वास्तव में महसूस हुई थी कि मजबूत जानकारी और उद्योग प्रासंगिकता थी। ज्यादातर मामलों में, तकनीकी साइट त्रुटियों, खराब लेखन, या अप्रासंगिक कीवर्ड के कारण सामग्री रैंक नहीं करती। 

ये सामग्री टुकड़े आपकी वेबसाइट के सोने की भीड़ हो सकते हैं। बस इन सामग्रियों की सामग्री की पहचान करें और अपने रहने का समय और रैंक करने की योग्यता के कारण किसी भी त्रुटि को ठीक करें। सामग्री के ये टुकड़े आपकी वेबसाइट के लिए आगंतुक ट्रैफ़िक में सबसे महत्वपूर्ण वृद्धि का उत्पादन करेंगे।

पुरानी सामग्री हटाना ( Deleting Old Content )

पुराने सामग्री के टुकड़े होंगे जो अब प्रासंगिक नहीं रहेंगे, और आपके पास हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इन टुकड़ों में अप्रासंगिक ब्लॉग पोस्ट, उत्पाद / सेवाओं की पेशकश नहीं, जॉब पोस्टिंग आदि शामिल हो सकते हैं।

यह आपकी वेबसाइट के क्षेत्रों का मूल्यांकन करने के लिए एक अच्छा व्यायाम है, जो आपके डोमेन के खिलाफ जुर्माना लगा सकता है अक्सर बार, पुराने डोमेन में स्पैमी लिंक, खोजशब्द भराई या स्पैम सामग्री शामिल हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप खोज इंजन द्वारा कई दंड मिल सकते हैं।

किसी मौजूदा URL को हटाने का सबसे अच्छा तरीका 301 रीडायरेक्ट को अटैचमेंट करना है और उसे अपडेट की गई या अधिक प्रासंगिक जानकारी के साथ एक URL पर रीडायरेक्ट करना है। 

बेशक, 301 रीडायरेक्ट आपकी वेबसाइट के लिए बहुत सारे बैंडविड्थ लेते हैं, इसलिए आप उस यूआरएल पर एक संदेश और संबंधित लिंक्स सम्मिलित कर सकते हैं, जो विज़िटर्स ट्रैफ़िक को मुश्किल से लाते हैं।

पुरानी सामग्री को फिर से बनाएं ( Resurrect Old Content )

लिंक ( Links )

पुरानी सामग्री को अपडेट करते समय मौजूदा यूआरएल को रखना महत्वपूर्ण है इसलिए खोज इंजन इन टुकड़ों को नई सामग्री या डुप्लिकेट सामग्री के रूप में सूचीबद्ध नहीं करते। बैकललिंक ट्रैकर का उपयोग करके किसी भी मौजूदा वेबपेज लिंक के माध्यम से किसी टूटी हुई लिंक या अप्रासंगिक लिंक की पहचान करने के लिए खोजें। टूटी हुई लिंक वाले वेब पेज आपके पाठकों में विश्वास या प्रयास नहीं करते हैं और आपके निवास समय और आपके डोमेन प्राधिकरण को कम कर सकते हैं।

संभावना है कि आप किसी विशेष जानकारी के बारे में लिखा है, जिसे आपने एक अलग पोस्ट पर आगे बढ़ाया हो। 

ये आपके लिंकिंग रणनीति को गहरा करने के लिए एंकर टेक्स्ट और आंतरिक लिंक सम्मिलित करने के लिए उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा। अपने डोमेन प्राधिकरण को गहन करने के लिए एक पोस्ट के अंत में प्रासंगिक लिंक सम्मिलित करना सुनिश्चित करें और पाठकों द्वारा आपकी अद्यतित सामग्री की खोज के लिए आसान मार्ग प्रदान करें नई लिंक्स के साथ पुरानी सामग्री को अद्यतन करना, अन्य मौजूदा सामग्री वेब पृष्ठों के लिए लाभ प्रदान करता है, बस प्रक्रिया में उनकी दृश्यता बढ़ाकर।

प्रारूपण ( Formating )

शीर्ष 10 एसईआरपी लिंक्स में कम रैंकिंग वेबसाइटों की तुलना में उच्च शब्द गणना की जाती है। उन्हें अधिक प्रासंगिक और विस्तृत बनाने के लिए पुराने सामग्री में अधिक जानकारी जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। इससे आपके वेब पृष्ठों को रैंक करने और परिणाम के रूप में साझा करने की क्षमता बढ़ जाएगी। बेशक, अपनी सामग्री की पठनीयता बनाए रखें और अधिक रोज़ शब्दों के लिए किसी भी भ्रमित या पुरानी शब्दजाल को बदल दें। यह अवसर भी व्याकरणिक गलतियों या स्वरूपण त्रुटियों के लिए आपके लेख को संपादित करने का दूसरा मौका प्रस्तुत करता है। अद्यतित जानकारी के साथ अपने पद के भीतर उपयोग किए जाने वाले किसी तारीख या आंकड़ों को अपनी आधुनिक प्रासंगिकता बढ़ाने के बारे में विचार करें।

बेहतर तरीके से अपनी शुरुआत और निष्कर्ष पैराग्राफ को मसाला के लिए आदर्श माना जा सकता है, पाठक अपील के लिए मजबूत लोकाचार को जोड़कर, और आपके उद्योग की जगहों में एक स्थापित सोचा नेता के रूप में और अधिक भ्रम पैदा कर सकता है। मौजूदा पैराग्राफ को बदलने और उन्हें अधिक सटीक जानकारी के साथ संघनित करने पर विचार करें, यहां तक कि उन्हें पठनीयता में वृद्धि के लिए सूची में रूपांतरित कर दें।

अपने वेब डॉक्यूमेंट को ज़ूम आउट करें और इसे रीडर के रूप में देखें, पहली नज़र में। क्या इसका उपयोग सफेद स्थान और पैराग्राफ का उपयोग उचित है?

यदि आप इंटरनेट पर इस का सामना करते हैं, तो क्या आप इसे पहले पैराग्राफ के बाद पढ़ना जारी रखेंगे? अधिकांश लेखन संपादन में खर्च होता है। 

सामग्री के क्षेत्रों को पहचानें जहां वीडियो, जीआईफ़्स और छवियां प्रासंगिक हो सकती हैं। लोड की गति को बढ़ाने के लिए उचित स्वरूपण और फ़ाइल आकार के साथ मौजूदा छवियों को अपडेट करें छवियों की तरह छवियां, बढ़ी हुई प्रासंगिकता और सामाजिक साझाकरण के लिए अपडेट की जानी चाहिए।

खोजशब्द रणनीतियाँ ( Keyword Strategies )

जब आप इस टुकड़े को लिखा था, तो आप किस खोजशब्द का रैंक करने का प्रयास कर रहे थे? क्या वे अभी भी प्रासंगिक हैं या वे रैंक करते हैं? एक वैकल्पिक या एकाधिक कीवर्ड या विषयों के लिए रैंकिंग की संभावना बढ़ाने के लिए अपने शीर्षक और अपने टुकड़े के भीतर नए कीवर्ड डालें। शीर्ष लेख लेखन एसईओ दोस्ताना के रूप में खुद के रूप में ज्यादा निर्धारित; अपने वर्तमान खोजशब्द मार्केटिंग रणनीतियों के आधार पर अपने शीर्षक में नए सिरे से खोजशब्दों को सम्मिलित करना सुनिश्चित करें।

पुन: विपणन पुराने सामग्री ( Remarketing Old Content )

अंत में, अब आप अपनी पुरानी सामग्री को और अधिक प्रासंगिक और अधिक एसईओ दोस्ताना बनाने के लिए अपडेट कर चुके हैं। 

इसका प्रचार करने का समय है इसे प्रोत्साहित करने के लिए अपने सोशल मीडिया पेजों पर अपडेट की गई सामग्री को फिर से प्रकाशित करें, इसे अपने अगले ईमेल मार्केटिंग अभियान में शामिल करें और इसे अपने मूल वेबसाइट होमपेज पर दिखाएं। 

आपकी कुल सामाजिक शेयरों और आपके आगंतुक ट्रैफ़िक को बढ़ाकर, इस प्रक्रिया में आपकी नवीनीकृत सामग्री की खोज इंजन की दृश्यता बढ़ जाएगी।

यदि आपकी वेबसाइट में एक टिप्पणी अनुभाग है तो नई टिप्पणियों को जोड़ने और बढ़ते खोज इंजन मान्यता के लिए स्पैम टिप्पणियां हटाने पर विचार करें। बस, आपके जैसे कोई अपडेट की गई सामग्री को फिर से बाजार में ताजा सामग्री मिलती है और आपकी सामग्री मार्केटिंग रणनीति के लाभों का पूरा लाभ मिलता है। 

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.