Home » , » Info Summit Advanced Blogging Tips Meliorate Your User Retentiveness 2018 Inward Hindi

Info Summit Advanced Blogging Tips Meliorate Your User Retentiveness 2018 Inward Hindi

Top Advanced Blogging Tips Improve Your User retentivity 2018 inwards hindi

Top Advanced Blogging Tips Improve Your User retentivity 2018 inwards hindi  क्या आपके ब्लॉगिंग के प्रयासों के परिणाम या user engagement  के रूप में आपको उम्मीद नहीं थी? क्या आप ब्लॉगिंग को बनाए रखने के लिए प्रेरणा खो रहे हैं? यहां रुको, ये भावनाएं आम हैं और आपके पदों में बदलाव करने के आसान तरीके यहाँ हैं।

इस अनुच्छेद में हम आपको प्रभावी ब्लॉग पोस्ट के लिए  कार्यवाही टिप्स देने जा रहे हैं - युक्तियां जो आपके पोस्ट को आपके पाठकों से अधिक एक्सपोज़र ( exposure ) बेहतर सहभागिता मिलेगी।

ब्लॉगिंग क्या है.? ( Whats is Blogging )

चाहे आपने कभी एक ब्लॉग पोस्ट नहीं लिखी है या आपने कई लोगों के लिए  लिखा है, हम शर्त लगा सकते हैं कि कुछ समय ब्लॉगिंग का क्या मतलब है?

 यह ऐसा कुछ है जिसे हमने सोचा था कि जब हमने पहली बार हमारे ब्लॉगिंग प्रयासों के साथ शुरुआत की थी, लेकिन तब से एक बेहोश स्मृति बन गई है।

हम एक ऑनलाइन विपणन योजना में प्रभावी ब्लॉग पोस्ट को शामिल करने के समर्थ हैं। हालांकि, अपने ब्लॉगिंग प्रयासों से आरंभ होने से पहले आपको एक ठोस रणनीति से मौजूद अवसरों पर विश्वास करना चाहिए।

ब्लॉगिंग के बारे में आपको सकारात्मक सोचने के लिए हम अपने कुछ अनुभवों और कुछ सबसे अधिक सक्रिय ब्लॉगिंग क्लाइंट को साझा करना चाहते हैं।

 Top Advanced Blogging Tips Improve Your User retentivity  Info Top Advanced Blogging Tips Improve Your User retentivity 2018 inwards hindi
ब्लॉग के लिए शीर्ष कारणो से ब्लॉगिंग कर सकते हैं। ( Reasons To blogging )
विश्वास और सम्मान का निर्माण
आपके साथियों और प्रतियोगियों के साथ विश्वास और सम्मान बनाएं
कार्बनिक परिणामों में आपकी वेबसाइट / ब्लॉग रैंक की सहायता करें
मुफ्त ऑनलाइन संसाधन प्रदान करके अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखें
आपको ऐसी सामग्री दीजिए जिसे कई बार फिर से तैयार किया जा सकता है, जो सभी अधिक व्यापार के लिए आगे बढ़ेंगे - यदि आप इसके साथ चिपके रहते हैं। 

प्रभावी ब्लॉग पोस्टिंग टिप्स ( Tips For Effective  Blog postal service )

यदि आपने इसे पढ़ा है, तो आप स्पष्ट रूप से प्रभावी ब्लॉगिंग के लाभों को समझते हैं। आपको प्रेरित बनाए रखने के लिए - और अपने ब्लॉग से अपने परिणामों को शुरू करने में आपकी सहायता करने के लिए - हम प्रभावी ब्लॉग पोस्ट के लिए कुछ कारगर युक्तियों को साझा करना चाहते हैं नीचे सूचीबद्ध सभी सुझाव उन सबसे प्रभावी ब्लॉग पोस्ट बनाते हैं

प्रभावी ब्लॉग पोस्ट के लिए शीर्ष युक्तियाँ ( Tips To write Effective Blog Post )


एक महान शीर्षक का उपयोग करें ( Use Unique Title to Post )

आपके ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक इसकी प्रभावशीलता में एक अविश्वनीय महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लोग टाइटल को स्कैन करना पसंद करते हैं - चाहे ट्विटर पर, खोज परिणामों में या अपने आरएसएस रीडर के जरिए - वे समय-समय पर कौन से लेख पढ़ना चाहते हैं, यह चुनने के लिए। यदि आपका शीर्षक बहुत लंबा है, बहुत अस्पष्ट है या ऐसा कुछ नहीं जो लोग खोज करेंगे, तो इसे देखने या पढ़ने का मौका बहुत ही कम हो जाएगा
युक्ति: अपने ब्लॉग के शीर्षक का पालन करें - कार्रवाई बढ़ाने के लिए प्राथमिक कुंजी वाक्यांश और क्लिक करने योग्य दर शामिल करें।

एक सरल से प्रारंभ करें ( Start amongst simple  intro )

यदि आपका शीर्षक हुक है जो आपके पाठकों को शुरू में लेता है, तो आपका परिचय यह है कि रील पर पहले क्रैंक। एक संक्षिप्त, लेकिन अच्छी तरह से लिखित परिचय छोटा, मिठाई और सरल
टीआईपी: अपने ब्लॉग के परिचय को अपने प्राथमिक कुंजी वाक्यांश की तरह व्यवहार करें और पाठकों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कुछ कार्रवाई योग्य है।

उपयोगी सामग्री प्रदान करें ( Write postal service On user demanded Topic )

शीर्षक और परिचय के लिए पाठकों को लाने के लिए आवश्यक हैं, लेकिन आपके लेख का शरीर यह निर्धारित करेगा कि आपका ब्लॉग वास्तव में कोई भी परिणाम देगा। यदि आप सामग्री प्रदान नहीं कर सकते हैं जो समाधान प्रदान करता है, मौजूदा जानकारी पर उपयोगी जानकारी या रचनात्मक कोण, तो संभवतः आपके ब्लॉग पोस्ट को साझा या टिप्पणी नहीं किया जाएगा।

टिप्स: पाठकों पर अपनी टिप्पणियों को तोड़ने और साझा करने के लिए चित्र, वीडियो, ब्लॉक उद्धरण, चार्ट और इन्फोग्राफिक्स का उपयोग करें।

यह दृश्यता के लिए अनुकूलित करें ( Optimize your Content To hold upwards visible )

महान सामग्री को आमतौर पर बहुत कम सहायता की आवश्यकता होती है, ऑन-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ इतना आसान होता है, कोई कारण नहीं है कि आप अपनी पोस्ट में सुधार क्यों नहीं कर सकते।
युक्ति: alt चित्र, सभी हेडलाइंस और उप-हेडलाइंस का इस्तेमाल हेडर टैग के लिए करें, और आंतरिक लिंक (आपकी अन्य पोस्ट और पेज प्रोन्नति) और बाहरी लिंक (आपकी सहायता के लिए आपकी जानकारी) का उपयोग करें।

इसे पढ़ने में आसान बनाएं ( Make slow to read )

यहां तक कि अगर आपको यह पसंद नहीं है तो अच्छी जानकारी मिल जाएगी, अच्छी तरह से प्रारूपित पोस्ट आपके पाठकों को अपने संपूर्ण लेख के माध्यम से इसे बनाने की अनुमति देगा और उन छोटी रत्नों को नहीं याद करेंगे जिन्हें आप पाठ के पाठ में दफन कर रहे हैं।

टिप: एक अच्छा पठन अनुभव बनाने के लिए बुलेट, उप-शीर्षकों, बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट और लाइन ब्रेक्स या नियम का उपयोग करें।

 अपना लेख एक मजबूत निष्कर्ष के साथ समाप्त करे ( halt amongst Effectve Conclusion )
सबसे ख़राब लिखित ब्लॉग लेखों को ठीक से निष्कर्ष करने में नाकाम रहते हैं, जिससे पाठक को अपने ब्लॉग से ज्यादा देर नहीं जुड़ पाते है और वो आपके ब्लॉग को बिना पढ़े छोड़ देता है। मुख्य टेकवेज़ ( takeways ) के पुनर्पूंजीकरण के साथ एक लेख समाप्त करने से लेखकों को लाइक, साझा करने या टिप्पणी करने के लिए पाठक को प्रोत्साहित होगा।
युक्ति: User Engagement  बढ़ाने के लिए हर पोस्ट के अंत में एक कॉल टू एक्शन का उपयोग करें - खासकर यदि आप अपनी पोस्ट्स से अधिक टिप्पणियां, शेयर या पूछताछ प्राप्त करना चाहते हैं  तो। 

बोनस टिप्स (Tips)

ये आप में से बहुत से सामान्य ज्ञान हो सकते हैं, लेकिन आपको यह आश्चर्य होगा कि कितने ब्लॉगर्स इन छोटी लेकिन प्रभावी तत्वों को भूल जाते हैं। 
पाठकों को सोशल मीडिया एक्शन बटन (प्रत्येक पोस्ट की शुरुआत और / या अंत में) के साथ अपनी पोस्ट सहेजने और साझा करने के लिए इसे आसान बनाते हैं।

 अपने यूजरस को अपनी ब्लॉग पोस्ट पर कमेंट करने के लिए आसान नेविगेशन रखे ताकि यूजर आसानी से टिप्पणी छोडे दें। ( हम सिफ़ारिश करते हैं। )

अधिक व्यापार के लिए सही रास्ता ब्लॉगिंग है. ( Blogging is the agency to to a greater extent than Business )   

यहाँ आप अपनी पोस्ट को प्रभावी ब्लॉग पोस्ट करने के लिए ...Top Advance Blogging Tips  उपलब्ध है। आपको अपने ब्लॉगिंग प्रयासों से परिणाम प्राप्त करने के लिए एसईओ विशेषज्ञ ( SEO Expert ), एक वेब डेवलपर ( Web-Developer )या बेस्ट-सेलिंग लेखक ( Top Rated Article Writer ) (हालांकि ये चीजे ज्यादा नुकसान दायक  नहीं है ) की आवश्यकता भी नहीं है।

पोस्ट लगातार (2-3 बार एक हफ्ते मे ), ऊपर दिए गए युक्तियों को लागू करें और अपने व्यवसाय के बारे में पूरी तरह से बात करें और आपको परिणाम दिखाई देंगे।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.