Info How To Utilization Pages Inwards Wordpress Inwards Hindi 2018

WordPress Tutorial  In Hindi 2018.

पेज बनाना ब्लॉग पोस्टों के समान है, लेकिन सामग्री का मतलब स्थिर होना है और आमतौर पर ब्लॉग पर प्रमुख रूप से प्रदर्शित किया जाता है। पृष्ठों के उदाहरणों में शामिल हो सकते हैं:
  • एक "हमारे लिए लिखें" पृष्ठ जहां आप लेख सबमिट करने के लिए योगदानकर्ताओं को आमंत्रित करते हैं। 
  • एक "मेरे बारे में" पृष्ठ जहां आप पाठकों को अपने बारे में या ब्लॉग के उद्देश्यों के बारे में बताते हैं। 
  • एक "संपर्क" पृष्ठ जो आपके तक पहुंचने के एक या कई तरीके दिखाता है। 
कैसे: ( How )

अपने माउस को "पेज" मेनू पर ले जाएं, फिर आगामी वस्तुओं से "नया जोड़ें" चुनें। आवश्यक रूप से अपनी सामग्री बनाएं और स्वरूपित करें, फिर आगे बढ़ने के लिए "प्रकाशित करें" (या बाद के लिए शेड्यूल) पर क्लिक करें। 

इसी तरह, आप बाद में वापस आ सकते हैं और बाएं साइडबार पर "सभी पेज" पर क्लिक करके किसी भी पेज को संशोधित कर सकते हैं।
 
ब्लॉग आवागमन कैसे प्राप्त करें: प्रचार और सर्वोत्तम व्यवहार ( How to Get Blog Traffic, Promotion, as well as Best Practices. )
 
इस गाइड का मुख्य मुद्दा यह जानने के लिए है कि एक ब्लॉग कैसे शुरू करें और पैसा कमाएं - और इसके लिए, आपको अपनी सामग्री को सक्रिय रूप से प्रचारित करने की आवश्यकता है आइए हम लोगों को इसे प्रसारित करके अपनी आवाज़ सुनने पर काम करते हैं।

हमने पहले से ही इस गाइड में कुछ बुनियादी एसईओ रणनीतियां को कवर किया है, लेकिन विपणन बहुत गहरा हो जाता है एसईओ हमेशा आपकी समग्र विपणन रणनीति में एक अभिन्न भूमिका निभाएगा, लेकिन अपनी पहुंच को अधिकतम करने के लिए हमें इससे ज्यादा कुछ चाहिए ,परिणाम प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे सीधे चलाया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि दूसरों के साथ वास्तविक कनेक्शन बनाना और लोगों की आंखों के सामने अपनी सामग्री रखाना। इसमें सभी स्तरों के साथी ब्लॉगर्स, साथ ही सामान्य पाठकों को शामिल किया गया है।

अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए कुछ आसान, सुलभ तरीके देखें। ( Let’s presently await into about easy, convenient ways to become to a greater extent than traffic to your blog.)

 अपनी खुद की ब्लॉग टिप्पणियों को उत्तर दें ( Answer to your ain weblog commentaries.)

जैसा कि आप अधिक सामग्री प्रकाशित करते हैं, आपको कभी-कभी उन लोगों से एक टिप्पणी मिलती है जिन्होंने इसे ठुकरा दिया। सबसे पहले, यह आदर्श है कि आप हमेशा प्रत्येक व्यक्ति को जवाब देते हैं जो अपने विचार छोड़ने के लिए समय लेते हैं।

सुनिश्चित करें कि आपके विचार विनम्र और वास्तविक हैं, भले ही कोई टिप्पणी मतलब-उत्साही है। इस पद्धति ने नींव को बेहतर दोस्ती और व्यावसायिक संबंधों के लिए बनाने में सहायता की है।
 
अन्य ब्लॉगों पर अपने विचार छोड़ दो ( Leave your ideas on dissimilar blogs. )

इसी तरह, साथी आला ब्लॉग पढ़ने और अपनी राय छोड़ने की आदत में शामिल हो लेकिन टिप्पणी करने के लिए केवल टिप्पणी न करें, क्योंकि नेटवर्किंग के सभी प्रकार के वास्तविक और ईमानदार ब्याज से बाहर होना चाहिए।

इसके अलावा, समय लेने के लिए एक विचारशील और विस्तृत टिप्पणी जब भी संभव हो; इस प्रक्रिया में अन्य पाठकों की सहायता करते हुए आपके साथी ब्लॉगर के लेख को मजबूत करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यह धीरे-धीरे आप (और आपके ब्लॉग) की खोज करने वाले लोगों के परिणामस्वरूप परिणामस्वरूप एक वफादार निम्नलिखित का निर्माण कर रहे हैं। यह आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने का एक स्वाभाविक और प्रभावी तरीका है। 
 
सामाजिक मीडिया का लाभ उठाएं: ( become Support on social media.)

हमें यकीन है कि आप पहले से ही सोशल मीडिया की ताकत को जानते हैं, लेकिन इसके लिए इस गाइड में स्वीकार किया जाना चाहिए।

हमारे विशेषज्ञ की राय में, आपको केवल सभी लोकप्रिय स्थानों पर कोई खाता नहीं बनाना चाहिए क्योंकि वे व्यापक रूप से ज्ञात हैं (जैसे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और Pinterest)। अपने आप को बहुत पतला फैलाने से अक्सर खराब परिणाम आएंगे, क्योंकि आप अनिवार्य रूप से सभी ट्रेडों के जैक होते हैं, लेकिन कोई भी नहीं
इसके बजाय, एक या दो नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके स्थान के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं, इस प्रकार आप ब्लॉग ट्रैफ़िक को अधिक प्रभावी ढंग से प्राप्त करने की इजाजत देते हैं। उदाहरण के लिए, कई यात्रा ब्लॉगर्स चीजों के दृश्य प्रकृति के कारण Instagram चुनते हैं। खाद्य ब्लॉगर्स अक्सर Pinterest पर भरोसा करते हैं, जबकि व्यापार-केंद्रित वेबसाइटें लिंक्डइन या विशिष्ट फेसबुक समूह के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती हैं। 

तुम्हें नया तरीका मिल गया है। 

"लेकिन मैं एक सोशल मीडिया का निर्माण कैसे करूँ?" ( “But how create I gear upward a social media following?”)

स्वाभाविक रूप से, आपके सोशल अकाउंट्स की शुरूआत की ओर कोई बातचीत नहीं होगी - और ये ठीक है! हम अपने कार्बनिक ब्लॉग को आसानी से उनसे जुड़ने और सामाजिक पाने के लिए आमंत्रित करके उनका लाभ उठाएंगे।

प्लगइन अनुभाग को हमने पहले कवर किया है याद है? शुक्र है, आगंतुकों को यह बताने के लिए कि आप कहां लटकाते हैं, वहां जाने के लिए सैकड़ों सामाजिक प्लग-इन हैं।
 
कैसे: (How)

प्लगइन्स रिपॉजिटरी पर जाएं और "सोशल मीडिया" (या फेसबुक और ट्विटर जैसे विशिष्ट लोगों) जैसे खोजशब्दों के लिए त्वरित खोज करें। ये कुछ आवश्यक वर्डप्रेस प्लगइन्स हैं जो एक सामाजिक समुदाय का निर्माण करने में आपकी सहायता करते हैं, जो आपके ब्लॉग के दर्शक हैं।

सवाल में सोशल प्लगइन के आधार पर, ब्लॉग के होमपेज पर या आपके पोस्ट के अंदर नए "साझाकरण बटन" जोड़ दिए जाएंगे। कई विकल्पों का प्रयास करें और एक को छड़ी लें जो उन्हें प्रमुख रूप से प्रदर्शित करता है।
 
युक्ति: इनमें से कई प्लगइन्स भी एक विजेट के साथ आते हैं, जिसे आप अपने ब्लॉग के फ्रंट-एंड साइडबार में जोड़ सकते हैं बैक-एंड से "उपस्थिति" मेन्यू पर जाएं, फिर "विजेट्स" चुनें। सवाल में विजेट को ढूंढें और स्क्रीन के दाईं ओर उपलब्ध साइडबार फ़ील्ड पर खींचें।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.