Home » , , , » Info How To Construct A Mailing Listing Inwards 2018 Inwards Hindi

Info How To Construct A Mailing Listing Inwards 2018 Inwards Hindi

WordPress Tutorial With extra Knowledge In Hindi 2018.

एक मेलिंग सूची आवश्यक है, चाहे आप सिर्फ एक ब्लॉग शुरू कर रहे हों या थोड़ी देर के लिए गेम में रहे हों। आपके द्वारा बनाए गए ब्लॉग के प्रकार के आधार पर, अधिकतर ट्रैफ़िक अंततः आपके न्यूज़लेटर्स ग्राहकों से आएगा। 

 WordPress Tutorial With extra Knowledge In Hindi Info How to construct a mailing List inward 2018 inward Hindi


ईमेल-आधारित ग्राहकों का निर्माण आम तौर पर इस मूल आधार से होता है:

  • सबसे पहले, आपको कई ईमेल विपणन सेवाओं में से एक के लिए साइन अप करना होगा जिनके प्राथमिक काम निजी संपर्कों को संग्रहित करना है। उदाहरण के लिए, ये सेवाएं आपकी सेटिंग्स के आधार पर किसी व्यक्ति का नाम, ईमेल पता और अन्य जानकारी संग्रहीत कर सकती हैं। लोकप्रिय सेवाएं में मेलचाप, एवीबेबर, और गेट्रेसस्पेंस शामिल हैं।
  • अपने ब्लॉग के प्रमुख क्षेत्रों पर एक ऑप्टिन प्रपत्र स्थापित करें - जिसमें लोकप्रिय पृष्ठ, साइडबार, और / या आपके ब्लॉग पोस्ट्स में शामिल है यह प्रपत्र आम तौर पर विपणन सेवा द्वारा प्रदान किया जाता है, हालांकि आप अतिरिक्त कार्यक्षमता और स्टाइलिंग के लिए वर्डप्रेस प्लगइन पर भरोसा कर सकते हैं।
  • उपयोगकर्ताओं को आपके न्यूज़लेटर पर साइन अप करने का एक कारण दें आपके नवीनतम लेख और अपडेट प्राप्त करने के लिए हर किसी के लिए एक बुनियादी प्रोत्साहन हो सकता है हालांकि, उन्हें एक निःशुल्क (और अविश्वसनीय रूप से उपयोगी) मार्गदर्शिका भेजना आम तौर पर एक अधिक शक्तिशाली समाधान है अटैचमेंट और आइटम डिलीवरी विकल्पों के बारे में अधिक जानने के लिए अपनी ईमेल विपणन सेवा से परामर्श करें।

जैसा कि आप एक बड़े ईमेल का निर्माण करते हैं, और अधिक लोगों को आपकी नवीनतम सामग्री के बारे में पता चल जाएगा और आप जिस बारे में उन्हें सूचित करना चाहते हैं, उसके बारे में।

सावधानी से तैयार की गई निष्पादन एक ब्लॉग को और अधिक सफल बना सकता है, इसलिए इस पर गौर करें।
 
अतिथि ब्लॉगिंग: invitee Blogging 

हम जानते हैं कि आप ब्लॉग को प्रबंधित करने में व्यस्त रहेंगे, जिसमें नियमित आधार पर प्रकाशन सामग्री शामिल है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूसरों के लिए सामग्री लिखना आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका है?

अन्य आला ब्लॉगों पर कभी-कभी पोस्ट प्रकाशित करके, आपके पास अपना ब्रांड बनाने का अवसर होता है और दूसरों को पता है कि आप मौजूद हैं।

ये सार है:
  • आला ब्लॉगर्स के साथ कनेक्ट करें, जैसा कि पहले चर्चा की गई (एक वास्तविक दोस्ती टिप्पणी और विकास)
  • एक विषय लिखकर एक अतिथि योगदानकर्ता बनने के लिए कहें, उसके दर्शकों को मददगार मिलेगा

चूंकि आप ब्लॉग पोस्ट को मुफ्त में लिख रहे हैं, इसलिए आपके पास आमतौर पर भुगतान की मुख्य फार्म के रूप में अपनी वेबसाइट पर एक लिंक शामिल करने का अधिकार है। लेख लिखने से पहले एक औपचारिक सहमति हमेशा पहुंच जाती है, और यह काफी हद तक ब्लॉगर पर सवाल पर निर्भर करता है।

हमारा सुझाव है कि आप अपने साप्ताहिक कार्यक्रम और समग्र उत्तरदायित्वों के अनुसार धीमे और धीरे-धीरे अनुकूलित करें।

यातायात और पदोन्नति का विषय आसानी से इसकी अपनी, स्वसंपूर्ण गाइड की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, हम आपको इस आरंभिक परिचय को केवल आरंभ करने में मदद करने के एक साधन के रूप में कवर किया था।

युक्ति: संभावित लेखकों को योगदान देने की इच्छा रखने वाले अपने ब्लॉग को आकर्षक बनाएं! इसका मतलब है कि सुसंगत शेष, एक सुरुचिपूर्ण थीम डिज़ाइन और आपके प्रचार प्रयासों को जारी रखें।
 
नए ब्लॉगर के लिए सहायक टिप्स Tips For New Blogger.
 
आपने सफलतापूर्वक एक ब्लॉग शुरू करने का तरीका सीख लिया है, लेकिन सीखने का अनुभव कभी भी सही नहीं है। यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं। 
 
सामान्य वर्डप्रेस: General Wordpress

सुरक्षा महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपने शुरू में एक मजबूत पासवर्ड सेट किया था आप "उपयोगकर्ता" मेनू पर जाकर और फिर "आपकी प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करके इसे बदल सकते हैं।

नवीनतम प्लग इन और वर्डप्रेस संस्करण पर भरोसा करें। आपको नए अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा, क्योंकि वे बैक-एंड से "डैशबोर्ड" मेनू से उपलब्ध हो जाते हैं।

कई बैकअप उपयोगिताओं में से एक को देखें जो आपके ब्लॉग की सुरक्षित रूप से सहेज सकते हैं। विश्वसनीय सिफारिशों में शामिल हैंड्राफ्टप्लस और बैकअपबड्डी शामिल हैं नोट, हालांकि, कि एक नए ब्लॉगर के लिए ऐसे प्लगइन्स भारी पड़ सकते हैं; अधिक सहायता के लिए टूल के डेवलपर से परामर्श करें।

अधिकांश ब्लॉगर्स "मेरे बारे में" या "संपर्क" पृष्ठ को पाठकों और साथी ब्लॉगर्स के साथ संपर्क में रखने का एक तरीका बनाते हैं। अपनी जरूरतों के अनुरूप एक संपर्क फ़ॉर्म प्लगइन देखें। 

मुख्य सेटिंग्स अनुभाग में बहुत कुछ प्रबंधन विकल्प होते हैं (जैसे अन्य सामान्य उपहार के बीच समयजोन सेटिंग) हालांकि इनमें से अधिकतर आत्म-व्याख्यात्मक हैं, जो कुछ भी आप अनिश्चित हैं उसे बदलने से रोकें (क्योंकि यह आपके ब्लॉग पर कनेक्टिविटी को प्रभावित कर सकता है)।
 
ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित करना: publishing Blog post.

अभ्यास परिपूर्ण बनाता है। अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानने के लिए अन्य ब्लॉगों का अध्ययन करें आप धीरे-धीरे हर प्रकाशित लेख के साथ विकसित होंगे। 

सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग पोस्ट विचार व्यक्तिगत अनुभव से आते हैं, साथी ब्लॉगर्स से सीखकर, साथ ही साथ स्वयं के दर्शक भी औसत ब्लॉगर एक संवादी शैली में लिखता है, जो सामग्री को कम कठोर और अधिक सापेक्ष बनाता है अपने व्यक्तित्व को चमकाना भी आपके ब्लॉग को बढ़ावा देने का एक स्वाभाविक तरीका है।

आपको नियमित रूप से नई सामग्री प्रकाशित करनी चाहिए, लेकिन यह काफी व्यक्तिपरक है। कोई फ़्रीक्वेंसी नहीं है जो सीधे ब्लॉगिंग सफलता की ओर जाता है एक ब्लॉग शुरू करते समय, हालांकि, अंगूठे का एक अच्छा 
नियम प्रति सप्ताह एक या दो बार प्रकाशित करना है।

प्रकाशन की तुलना में लेख प्रचार पर ज्यादा ध्यान दें, क्योंकि शायद कोई भी आपके पदों को अन्यथा खोज सके।

लंबी सामग्री (आमतौर पर 1,500 शब्दों से अधिक) छोटे लेखों की तुलना में बेहतर काम करती है। कहा जा रहा है, एक विशेष विषय है कि एक उच्च शब्द गणना नहीं वारंट नहीं करता है के साथ खुद को मजबूर मत करो
आपके प्रकाशित लेखों के बीच एक दूसरे के बीच अंतर करना अच्छा अभ्यास है, क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को रहने के अधिक कारण देता है इसके अलावा, अन्य ब्लॉगर्स से जुड़कर रिश्ते बनाने में मदद करती है और अपनी खुद की सामग्री को मजबूत करती है। 

छवियां ब्लॉगिंग का एक बड़ा हिस्सा हैं। उपयुक्त फ़ोटो खोजने के लिए Pixabay.com और फ़्लिकर जैसे स्रोतों पर भरोसा करें। कृपया उनका इस्तेमाल करने से पहले उनके उपयोग और अनुमति की जानकारी देखें।

संवर्धन और आय: advertisement And income.

क्या आप पैसे और स्वतंत्रता के लिए अपना ब्लॉग शुरू करते हैं? यह बिल्कुल ठीक है। हालांकि, सबसे सफल ब्लॉगर्स में से कुछ अपने काम के बारे में भी भावुक हैं। ये जुनून आपकी सामग्री और आपके ब्लॉग के भविष्य को नियंत्रित करें।

एक ब्लॉग आला पर चिपका सफलता की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि यह आपको किसी विशिष्ट क्षेत्र या समस्या पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है। इस प्रकार, एक ब्लॉग में एकाधिक (असंबंधित) विषयों को कवर करके एक व्यापक नेट कास्टिंग करने से बचना सफल ब्लॉगिंग आमतौर पर लेजर-लक्षित फ़ोकस के बारे में है। 

बढ़ने और पैसा ब्लॉगिंग बनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके दर्शकों को गहराई से समझें। आपके लक्षित बाज़ार और जनसांख्यिकीय से संबंधित सभी चीजों के बारे में ब्लॉगऐसा कहा जाता है कि बेचने का सबसे अच्छा तरीका सब कुछ भी नहीं बेचना है। सामग्री मार्केटिंग के पीछे यह मुख्य विचार है, जो विश्वास और वफादारी के बदले में अत्यधिक प्रभावी जानकारी प्रदान करने पर केंद्रित है। पैसा स्वाभाविक रूप से समय के साथ होता है, जैसा कि आप एक उत्पाद या सेवा का आकस्मिक रूप से सुझाव देते हैं, लेकिन दृढ़ता से।

ब्लॉगिंग की सफलता का समय लगता है यदि आप इस मार्गदर्शिका में सीखी गई सभी चीज़ों पर ध्यान देते हैं, तो आपको एक बेहद सफल और प्रभावी ब्लॉगर बनने की गारंटी है। लगातार बने रहें, आवश्यक रूप से ब्रेक लें, मजबूत सामाजिक कनेक्शन बनाएं, और दोहराएं। 
 
क्या आपने इस गाइड का आनंद लिया? Have yous enjoyed This article?
 
एक ब्लॉग शुरू करना एक जटिल प्रक्रिया नहीं है, और यह मार्गदर्शिका आपको दिखाती है कि यह कितनी आसानी से और कुशलतापूर्वक किया जा सकता है।

यदि आपके पास कोई प्रश्न हो, तो हमारे तक पहुंचने में संकोच न करें, और हम आपकी सहायता करने के लिए हमारी सबसे अच्छी कोशिश करेंगे।

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.