Home » , , , , , » Info How To Select A Perfect Domain Advert Together With Spider Web Hosting For Pro Blogging 2018 Inward Hindi

Info How To Select A Perfect Domain Advert Together With Spider Web Hosting For Pro Blogging 2018 Inward Hindi

WordPress.org और Blogger.com को आदर्श ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में चुनने के बाद, आपको एक डोमेन नाम और एक वेब होस्ट के रूप में जाना जाने वाला एक साथ आना होगा।

डोमेन नाम मूल बातें Basic of Domain Names.

एक भौगोलिक घर के पते के रूप में एक डोमेन नाम के बारे में सोचें। लोगों को आपको नक्शे पर ढूंढने के लिए, आपको उन तक पहुंचने के लिए एक वास्तविक स्थान प्रदान करना होगा। इसी तरह, एक वेबसाइट, जैसे Google.com या BloggingPro.com पर जाने के लिए आपके द्वारा लिखा गया एक डिजिटल नाम एक डिजिटल नाम है।

वेब होस्ट मूल बातें Basics of Web Hosting. 

एक वेब होस्ट आपकी सामग्री का वास्तविक घर है उपरोक्त सादृश्य का उपयोग करके, आपका भौतिक घर स्वाभाविक रूप से सभी प्रकार के फर्नीचर और उपकरणों की मेजबानी करता है। इसी तरह, वेब होस्ट आपकी सामग्री के साथ ही ब्लॉगिंग मंच का घर है।

आप किस वेब होस्ट को चुनना चाहिए? Which spider web hosting Do y'all similar to own? 

हालांकि कई वेब होस्टिंग प्रदाता हैं, हमने पाया है कि ब्लूहोस्ट सबसे विश्वसनीय लोगों में से एक है। 

अधिकांश अन्य विकल्प प्रकृति के समान हैं, लेकिन तीन चीजें हैं जो बाकी से ब्लूहोस्ट को अलग करती हैं। 

प्रभावशाली लोड गति: यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके ब्लॉग को जितनी जल्दी हो सके लोड हो रहा है, यह सोचकर कि एक धीमी वेबसाइट आपको ट्रैफ़िक और लंबी अवधि में आय का खर्च आएगा। Bluehost अनगिनत पेशेवर ब्लॉगर्स (हमारे सहित!) अच्छे कारण से भरोसा है। 

बेजोड़ विश्वसनीयता: आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह किसी के लिए आपके ब्लॉग पर जाकर पता चलता है कि यह नीचे है या अन्यथा पहुंच से बाहर है। कहने की जरूरत नहीं है कि उनके साथ हमारा समग्र अनुभव शानदार रहा है।

उत्कृष्ट ग्राहक सेवा: यह हिस्सा नए ब्लॉगर्स के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। दिमाग में आने वाले किसी भी और सभी प्रश्नों का उत्तर देने के लिए उनके घर के विशेषज्ञों के लिए 24/7 उपलब्ध हैं। पहली बार अपने ब्लॉग को स्थापित करते समय मन की शांति एक लंबा रास्ता तय करती है, हमें भरोसा करें।

दिन के अंत में, आप अभी भी अन्य वेब होस्ट चुन सकते हैं जब तक वे समान परिणाम प्रदान करते हैं। हमारे व्यक्तिगत अनुभव को देखते हुए, हालांकि, हमें लगता है कि Bluehost बाद में आपको किसी संभावित संकट को बचा सकता है।

एक डोमेन नाम और वेब होस्ट कैसे सेटअप करें How to Setup a Domain Name in addition to Web Hosting.

यह भाग थोड़ा नए ब्लॉगर्स के लिए भारी लग सकता है, लेकिन कोई चिंता नहीं! हम एक समय में सब कुछ एक कदम के माध्यम से चलेंगे।

कैसे  How 

१.www.Bluehost.com पर जाएं

२.अगला, या तो मूल, प्लस या प्रधान विकल्प चुनें यदि आप बस शुरू कर रहे हैं और एक से अधिक वेबसाइट की आवश्यकता नहीं होगी, तो हम आपको मूल पैकेज चुनने का सुझाव देते हैं। यह विकल्प औसत नए ब्लॉगर के लिए पर्याप्त सुविधाएं प्रदान करता है - और आप बाद में अपने ब्लॉग को बढ़ने के बाद भी अपग्रेड कर सकते हैं।

३.नया डोमेन बॉक्स में अपना वांछित डोमेन नाम टाइप करें, फिर जारी रखने के लिए "अगला" पर क्लिक करें।

एक ब्लॉग सेट करने के लिए एक डोमेन नाम चुनने पर विचार करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
  • आपका डोमेन नाम संक्षिप्त और याद रखना आसान होना चाहिए।
  • अधिकांश लोग .com एक्सटेंशन दूसरों को पसंद करते हैं (.net और .org लोकप्रिय विकल्प होने पर)
  • आप बाद में डोमेन नाम को हमेशा बदल सकते हैं, लेकिन यह एक कठिन कदम है (हम सुझाव देते हैं कि आप अब से एक महान नाम चुनते हैं, मिलते-फिरते हैं)

४.अब आपकी खरीद को अंतिम रूप देने के लिए एक ब्लूहोस्ट खाता बनाने का समय है Google खाते के लिए साइन अप करने से आपके पास कुछ मूलभूत जानकारी (जैसे आपका नाम और ईमेल पता) भर जाएगा। अन्यथा, सभी उपलब्ध क्षेत्रों में आवश्यक जानकारी दर्ज करें।


उसी पृष्ठ पर पैकेज सूचना बॉक्स पर स्क्रॉल करें चलिए उपलब्ध विकल्पों में से कुछ पर जाएं:
 खाता योजना: आप पहले से कई वर्षों तक साइन अप करके अधिक पैसा बचा सकते हैं (जैसे कि 24, 36 या threescore महीने)। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप इस समय कितना खर्च कर सकते हैं।

डोमेन गोपनीयता संरक्षण: इस विकल्प का चयन WHOIS डेटाबेस से आपकी व्यक्तिगत जानकारी छुपा देगा (जैसे आपका नाम और घर का पता)। यह डेटाबेस किसी भी व्यक्ति के लिए सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है जो किसी वेबसाइट और उसके मालिक के बारे में अधिक जानना चाहता है।
Also Read:- Pro blogging Part 1.

5-इस पृष्ठ पर अन्य सभी विकल्प (जैसे बैकअप और खोज इंजन विशेषताओं) एक ब्लॉग शुरू करने के लिए पूरी तरह से वैकल्पिक हैं हमारा सुझाव है कि आप इन्हें अब तक छोड़ देते हैं, क्योंकि हम इस मार्गदर्शिका में बाद में अन्य विकल्पों को कवर करेंगे।

vi - अंत में, अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें और तैयार होने पर "सबमिट करें" पर क्लिक करें।
बस! आपने आधिकारिक तौर पर एक ब्लॉग को सफलतापूर्वक कैसे शुरू किया है पर सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक को पूरा किया है। 

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.