Home » » Info How To Drib Dead To A Greater Extent Than Traffic To Your Weblog From Your Nofollow Links

Info How To Drib Dead To A Greater Extent Than Traffic To Your Weblog From Your Nofollow Links

आपकी वेबसाइट के लिए nofollow लिंक की उपस्थिति महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आपके पृष्ठों पर अधिक ट्रैफ़िक बनाने में मदद करते हैं। यह आपके लिंक बिल्डिंग अभियान में उन्हें एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व बनाता है और आपके एसईओ को मदद करता है। इन लिंक्स से सबसे अधिक मूल्य प्राप्त करना आदर्श है, यही वजह है कि वे किसी भी वेबसाइट के लिए आवश्यक हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, यहां कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आपको कुछ बड़े रणनीतियों के साथ-साथ अपने पूरे अभियान को प्रभावी ढंग से सुधारने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Nofollow लिंक

एक nofollow लिंक एक वेब पेज में लिंक का एक प्रकार है, जो एक खोज इंजन स्वीकार नहीं करता है। इसका मतलब यह है कि वेब पेज के अधिकार और रैंक उन लिंक्स से प्रभावित नहीं होंगे। Nofollow लिंक स्पैम और निम्न-गुणवत्ता के वेब पृष्ठों को फैलाने से रोकने में मदद करते हैं और साथ ही उपयोगकर्ता द्वारा जनरेट की गई सामग्री को भी अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद मिलती है। आप अपने ब्राउजर में एक प्लगइन का उपयोग कर सकते हैं, जो एक पृष्ठ में नॉनफ़ोलिक लिंक का पता लगाता है और एक बिंदीदार बॉक्स में हाइलाइट करता है। यहां ऐसा दिखता है:
 Info How to perish More Traffic To your weblog From your Nofollow Links

आप अंतर्निहित कोड को देख सकते हैं कि यह वास्तव में एक nofollow लिंक है या नहीं।


rel="nofollow"
आज की वेबसाइटों की एक अच्छी संख्या अपने बाहरी लिंक के अधिकांश के लिए nofollow लागू है ये लिंक अभी भी मान रखते हैं, क्योंकि वे संभावित विज़िटर को एक निश्चित वेब पेज में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, जिसके बदले में उस विशिष्ट पृष्ठ के लिए ट्रैफ़िक बढ़ता है। कुछ उदाहरण जहां nofollow लिंक आमतौर पर उपयोग किए जाते हैं:

  • सोशल मीडिया प्रोफाइल: इन खातों में पोस्ट की गई कोई भी लिंक नॉनफ़ोलिक लिंक हैं, और इसमें आपके ट्विटर, फेसबुक, इंस्टामा, और लिंक्डइन अकाउंट्स शामिल हैं।
  • अनुच्छेद स्रोत: कुछ लेख अन्य वेबसाइटों से उनके स्रोतों का प्रमाण और साक्ष्य प्रदान करने के लिए उनकी सामग्री को उद्धृत करते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन उद्धरणों में से अधिकांश nofollow लिंक हैं हालांकि, यह ट्रैफ़िक बढ़ाने में प्रभावी है जो लिंक किए गए पृष्ठ या उद्धृत स्रोत में जाता है।
  • मंच / समुदाय: क्वारा या रेडडिट जैसी वेबसाइट्स में कई सामग्रियां हैं, जो उपयोगकर्ताओं को खुले तौर पर एक पोस्ट प्रस्तुत करते हैं। इनमें से कुछ सामग्री में उपयोगकर्ता की वेबसाइट या किसी अन्य वेबसाइट के लिंक्स शामिल हैं जो उन्होंने संभवतः उद्धृत किए हैं। फ़ोरम जैसे ये आमतौर पर इन लिंकों को नाफोल करते हैं
  • टिप्पणियां: कुछ वेबसाइट उपयोगकर्ताओं को सामग्री के संबंध में अपनी अंतर्दृष्टि देने की अनुमति देते हैं, जो साइट पर ठोस उपयोगकर्ता इनपुट प्रदान करता है। टिप्पणी अनुभाग में मौजूद कोई भी लिंक nofollow लिंक हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि वेबसाइट किसी भी अवांछित लिंक का पालन नहीं करती है जो संपूर्ण पृष्ठ की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकती हैं।

Nofollow लिंक के मूल्य को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी रणनीतियां

Nofollow लिंक उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट पर विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ जोड़ने में मदद करते हैं। यहां कुछ रणनीतियों या सर्वोत्तम प्रथाएं हैं जिन्हें आप इसे और भी अधिक मूल्य देने में मदद के लिए उपयोग कर सकते हैं।

सोशल मीडिया की शक्ति का उपयोग करें

अधिकांश लोग आजकल अपने मोबाइल उपकरणों, जैसे फोन और टैबलेट का उपयोग करके इंटरनेट तक पहुंचते हैं। इससे सामग्री को अधिक पहुंच योग्य और सुविधाजनक बना दिया गया है, जो नफ़ोल लिंक को बहुत महत्वपूर्ण बनाता है। उदाहरण के लिए, अगर आपके पास कुछ प्रकाशित सामग्री है जिसे आप अन्य उपयोगकर्ताओं को देखना चाहते हैं, जैसे कि समीक्षा या एक ब्लॉग, तो आप ट्विटर जैसी एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर लिंक पोस्ट कर सकते हैं - भले ही लिंक nofollow है।

आप Instagram के हैशटैग का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे लोग आपकी सामग्री के साथ अपने लिंक को सहयोग कर सकेंगे। यह वर्तमान समाचारों और नवीनतम घटनाओं पर आसानी से काम करता है। सोशल मीडिया में आपकी सामग्री को व्यापक दर्शकों तक फैलाने और बढ़ावा देने की शक्ति है, इसलिए इसे अच्छी तरह से उपयोग करें।

अन्य प्लेटफार्मों पर अपनी सामग्री को फिर से प्रकाशित करें। कई अलग-अलग प्लेटफार्म हैं जहां आप सामग्री को प्रकाशित और वितरित कर सकते हैं, जिससे आप अपने मौजूदा प्लेटफार्मों में विविधता लाने और विस्तार करने के लिए आवश्यक हो सकते हैं। सीधे शब्दों में कहें, सामग्री को पुनर्प्रकाशित करने के लिए अपने आला में विभिन्न प्लेटफार्मों का उपयोग करें।

उदाहरण के लिए, यदि आपने एक समाचार साइट पर एक लेख प्रकाशित किया है, तो आप इसे एक अलग साइट पर भी पुनः प्रकाशित कर सकते हैं, बशर्ते कि कोई भी उस विशिष्ट लेख की विशिष्टता का दावा न करे। ऐसा करने के दौरान, आप इसे मूल पोस्ट पर वापस लिंक कर सकते हैं, जो आपकी सामग्री को बढ़ावा देने में सहायता करता है और आपके नॉनफ़ोलिक लिंक के प्रभावी उपयोग के माध्यम से आपके पृष्ठ पर ट्रैफ़िक बढ़ाता है। यह आपके सोशल मीडिया खातों में आपकी सामग्री को बढ़ावा देने के समान है - जो आपके एसईओ को बाधित नहीं करेगा।

Quora योगदान का उपयोग करें

Quora विभिन्न प्रकार की पूछताछ के लिए एक महान स्रोत है जो विभिन्न विषयों जैसे मनोरंजन, शिक्षा, खेल, और बहुत कुछ से लेकर है इन पूछताछ की एक अच्छी संख्या में उपयोगकर्ताओं से कुछ सहायक और सकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखी गई हैं, जिनमें से कुछ के पास बाह्य लिंक हैं जो उपयोगकर्ताओं को सहायता करते हैं। ये बाह्य लिंक प्रभावी nofollow लिंक के उदाहरण हैं, जो उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट के आसपास विभिन्न प्रकार की सामग्री का उपयोग करने में सहायता कर सकते हैं।

कम लोकप्रियता ब्लॉग

हालांकि वे अपने उच्च-लोकप्रियता समकक्षों के रूप में ज्यादा यातायात नहीं पैदा कर सकते हैं, कम-लोकप्रियता वाले ब्लॉगों पर टिप्पणियां अच्छी नॉफलो लिंक के महान स्रोत हैं। इसका कारण यह है कि आपके लिंक को अधिक प्रामाणिक और प्रतिष्ठित के रूप में देखा जाता है, जो अधिक मूल्य जोड़ देगा। इससे आपकी सामग्री का हवाला देते हुए और आपके विषय के लिए एक महत्वपूर्ण स्रोत के रूप में आप को देखकर विभिन्न उपयोगकर्ता हो सकते हैं।

महत्वपूर्ण उपलब्दियां

Nofollow लिंक आवश्यक हैं जब इमारत और एसईओ लिंक करने के लिए आता है, यही कारण है कि इन रणनीतियों का प्रयोग निश्चित रूप से अपनी वेबसाइट और सामग्री के लिए और अधिक सकारात्मक परिणाम लाएगा।

Nofollow लिंक किसी भी लिंक का रस हस्तांतरित नहीं करेंगे, लेकिन यह अभी भी एक पृष्ठ प्राप्त करने वाले ट्रैफ़िक को बढ़ाने का एक पर्याप्त काम करता है। इसके अलावा, लिंक पर क्लिक करने से आपके पृष्ठ / वेबसाइट में उपयोगकर्ता की यात्रा का केवल पहला भाग होता है, यह आपकी नौकरी है कि उन्हें अपने पृष्ठ पर बने रहने और उन्हें एक वफादार अनुयायी बना दें। अपने nofollow लिंक को अधिक मूल्य देते हुए, यह सुनिश्चित करें कि आपको अपने वेब पृष्ठों पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक मिलेगा और अपने एसईओ लक्ष्यों में सुधार होगा।

यदि आपके पास सामान्य तौर पर nofollow लिंक और एसईओ के बारे में कोई प्रश्न या अंतर्दृष्टि है, तो नीचे एक टिप्पणी छोड़ें और चलो बात करते हैं। 

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.